Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुशांत सिंह राजपूत के CA से ED की पूछताछ, रक्षा बंधन पर छलका बहन का दर्द

webdunia
सोमवार, 3 अगस्त 2020 (23:15 IST)
नई दिल्ली, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) से सोमवार को मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की। राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर ईडी ने जांच शुरू की है। अधिकारियों ने बताया कि संदीप श्रीधर से मुंबई में केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की है और धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए हैं।
 
समझा जाता है कि सीए करीब एक वर्ष से अभिनेता के वित्तीय लेखाजोखा का हिसाब देखते थे और जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी उनके वित्तीय लेन-देन को समझना चाहता है। राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को लटकते पाए गए थे।
बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने पिछले हफ्ते मामला दर्ज किया था और मनी लांड्रिंग के मामले में पूछताछ हुई। प्राथमिकी में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उसके परिवार ने बॉलीवुड अभिनेता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया।
webdunia
राजपूत से जुड़ी दो कंपनियों और चक्रवर्ती एवं उसके भाई शोविक से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के मामले पर ईडी की नजर है। बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में जिन आरोपियों के नाम हैं उनके खिलाफ ईडी ने भी मामला दर्ज किया है। इसमें चक्रवर्ती, उसका परिवार और छह अन्य नाम शामिल हैं।
 
पटना में रहने वाले राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह (74) ने चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों ओर छह अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस में अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने तथा धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया था।
webdunia
सिंह ने आरोप लगाए कि चक्रवर्ती ने अपने कॅरियर को आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में राजपूत से दोस्ती की। वह यह भी जानना चाहते हैं कि राजपूत के बैंक खाते में जमा 15 करोड़ रुपए कहां स्थानांतरित हुए। 
 
इसी बीच मुंबई पुलिस के प्रमुख परमबीर सिंह ने कहा कि सुशांत के खाते में 15 नहीं 18 करोड़ रुपए थे। उनके खाते में अब भी साढ़े 4 करोड़ रुपए हैं। पुलिस ने यह भी कहा कि रिया चक्रवर्ती के खाते में सीधे रुपए स्थानांतरित नहीं हुए हैं।
 
रक्षा बंधन पर सुशांत की बहन का छलका दर्द : सोमवार को रक्षा बंधन के पर्व पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने दिवंगत भाई को याद करते हुए कहा कि वह हमेशा अपनी बहन के लिए खास रहेंगे। श्वेता ने सुशांत के बचपन की कई तस्वीरों की कोलाज को सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें दिवंगत अभिनेता को चारों तरफ उनकी चार बहनें घेरे हुए हैं और उन्हें राखी बांध रही हैं।
webdunia
फोटो कोलाज पर उन्होंने लिखा, 'रक्षा बंधन की शुभकामनाएं मेरे बच्चे. हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं और हमेशा करते रहेंगे. तुम हमेशा हमारे गौरव थे, हो और रहोगे. रक्षा बंधन की शुभकामनाएं सुशांत।' श्वेता ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सुशांत के लिए न्याय की अपील की थी।
40 दिन बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं : सुशांत के पिता के.के. सिंह ने मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके बेटे की मौत के 40 दिन के बाद भी मुंबई पुलिस ने किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैंने पटना जाकर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। पटना पुलिस तुरंत एक्शन में आई लेकिन अब मुलजिम भाग रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नैनीताल के पास आतंक मचाने वाली मादा तेंदुआ पिंजरे में कैद