Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर में ताबड़तोड़ आतंकी हमले: 3 जवान शहीद, 3 आतंकी ढेर

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

सुरेश एस डुग्गर

शुक्रवार, 19 फ़रवरी 2021 (15:01 IST)
जम्मू। कश्मीर में 12 घंटों के भीतर 3 आतंकी हमलों में 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। 3 आतंकियों को मार गिराया है। श्रीनगर में हमला करने वाले आतंकियों की तलाश की जा रही है। बडगाम में आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए।
 
ताजा घटना में आज दोपहर आतंकियों ने मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के भगत बरजुल्ला इलाके में पुलिस दल पर अचानक से हमला बोल दिया जिसमें 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी हमले का जवाब देते आतंकी वहां से फरार हो गए।
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का एक दल श्रीनगर के भगत बरजुल्ला इलाके में तैनात था। कुछ आतंकवादी वाहन पर आए और उन्होंने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।
 
2 पुलिसकर्मियों को गोली लगी और वे वहीं जमीन पर गिर गए। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी गोलीबारी का जवाब देते हमलावार मौके से फरार हो गए।
 
इस बीच दोनों घायल पुलिसकर्मियों को बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल पहुंचाया गया। उनकी हालत काफी गंभीर थी। इलाज के दौरान ही दोनों जवानों ने दम तोड़ दिया।
 
 
इससे पहले शोपियां में सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन में 3 आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं। उधर, बडगाम मुठभेड़ में पुलिस का एक एसपीओ शहीद हो गया है। इस मुठभेड़ में घिरे 2 आतंकी भाग निकले हैं। हालांकि उन्हें गोली लगी है। सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है।
 
मुठभेड़ में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ को श्रद्धांजलि देने के बाद आईजी कश्मीर ने बताया कि कल रात हमें जानकारी मिली थी कि लश्कर कमांडर यूसुफ व एक अन्य आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान शुरू किया। मुठभेड़ के दौरान सुबह हमें पता चला कि दोनों आतंकी भाग निकले हैं लेकिन घायल हो गए हैं।
 
मारे गए आतंकियों के बारे में उन्होंने बताया कि तीनों दक्षिण काश्मीर के आतंकी गाजी के साथी थे, और लश्कर के संगठन टीआरएफ का हिस्सा थे।
 
उन्होंने कहा कि हम हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बड़ा खुलासा करते हुए आईजी ने बताया कि आतंकियों ने रणनीति बदल दी है। मध्य कश्मीर में जिला बडगाम के बीरवाह इलाके में छिपे आतंकवादी सुरक्षाबलों से बचकर भाग निकलने में सफल रहे हैं।
 
हालांकि आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दावा किया है कि फरार आतंकियों में एक जख्मी हालत में है और जगह-जगह उसके खून के धब्बे मिले हैं। सुरक्षाबल उनका पीछा कर रहे हैं जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा या फिर मार गिराया जाएगा। इसी मुठभेड़ में सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ अल्ताफ अहमद शहीद जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी मंजूर अहमद घायल हो गए थे।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
ईंधन के बढ़े दामों के विरोध में कांग्रेस का प्रदेशव्यापी बंद 20 फरवरी को