बड़ा खतरा, पुलिस अधिकारी की हत्या में मददगार बनी थी आतंकवादी की गर्लफ्रेंड

बुधवार, 21 नवंबर 2018 (12:23 IST)
कश्मीरी आतंकवादी अब नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। दिल्ली में गिरफ्तार आतंकवादी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने अपनी माशूका की मदद से एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की हत्या की थी। यह खुलासा न सिर्फ चौंकाने वाला है, बल्कि सुरक्षाबलों बलों के लिए खतरनाक संकेत भी है।


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी अंसार उल हक को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि यह आतंकवादी जम्मू कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। अंसार अंग्रेजी में एमए है साथ ही लंबे समय से आतंकी गतिविधियों में लिप्त है। 
 
जानकारी के मुताबिक अंसार शादीशुदा है और एक स्थानीय राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता भी रह चुका है। कुछ समय पहले एक आतंकवादी वाजिद के संपर्क में आने के बाद वह भी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया।
 
इस तरह हुई पुलिस अधिकारी की हत्या : अंसार के मुताबिक उसने सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर की हत्या के लिए अपनी गर्लफ्रेंड सईद साइका की मदद ली। इसके लिए साइका ने पहले एसआई के साथ मेलजोल बढ़ाया और दोस्ती की। फिर अंसार के कहे अनुसार उसने इम्तियाज को बुलाया और उसकी कार में सवार हो गई। बाद में मीर को अगवा कर लिया और बाद में उनकी हत्या कर दी गई। 
 
उल्लेखनीय है कि 28 अक्टूबर को पुलवामा के चेवा कलान क्षेत्र में इम्तियाज का गोलियों से छलनी शव मिला था। 30 वर्षीय मीर सीआईडी के लिए काम करते थे। मीर को उनके गांव में नहीं जाने की चेतावनी दी गई थी, क्योंकि डर था कि आतंकवादी उन पर हमला कर सकते हैं। उन्होंने अपनी दाढ़ी काट ली और अपना पूरा हुलिया बदल लिया था ताकि अपने घरवालों से मिलने जा सकें, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और आतंकवादियों ने उनकी जान ले ली।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING