Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महबूबा मुफ्‍ती ने कश्मीरी युवाओं को बंंदूक उठाने के लिए उकसाया

webdunia
सोमवार, 9 नवंबर 2020 (14:18 IST)
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। उनका बयान कश्मीर के युवाओं को भड़काने वाला है। महबूबा ने कहा कि घाटी में युवाओं के पास नौकरी नहीं है, इसलिए उनके सामने हथियार उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। आज आतंकी कैंप में भर्तियां बढ़ने लगी हैं। 
 
महबूबा ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। महबूबा ने आरोप लगाया कि भाजपा जम्मू-कश्मीर की जमीन को बेचना चाहती है। आज बाहर से आकर लोग यहां नौकरी कर रहे हैं लेकिन हमारे बच्चों को नौकरी नहीं मिल रही हैं।
 
महबूबा ने कहा कि आज इनका (बीजेपी) वक्त है, कल हमारा आएगा। इनका भी ट्रंप वाला हाल होगा। सीमाओं के रास्ते खुलने चाहिए। जम्मू-कश्मीर दोनों मुल्कों के बीच अमन का पुल बने। हमारा झंडा हमें वापस दो। हम चुनाव इकट्ठे लड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के टुकड़े कर दिए गए हैं। इन ताकतों को दूर करने के लिए हमने हाथ मिलाया है। इससे पहले महबूबा ने कहा था कि वे तिरंगा झंडा तभी थामेंगी, जब जम्मू-कश्मीर को पूर्ववर्ती राज्य का झंडा वापस मिल जाएगा।
महबूबा मुफ्ती इन दिनों जम्मू के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने पार्टी नेताओं के अलावा समाज के अन्य तबकों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इन बैठकों के बाद महबूबा ने जम्मू में पत्रकारों को संबोधित किया।  
महबूबा ने कहा कि जब हम चीन से बात कर सकते हैं तो पाकस्तान से क्यों नहीं? राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री  फारूक अब्दुल्ला ने तो कुछ दिन पहले कहा था कि चीन की मदद से कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 बहाल करवाया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Fact Check: क्या दिवाली पर पटाखे फोड़ने से बढ़ेगा कोरोनावायरस का खतरा?