केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के विवादित बोल,अरविंद केजरीवाल को बताया आतंकवादी

विकास सिंह

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (16:46 IST)
दिल्ली में विधानसभा चुनाव की लड़ाई अब दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गई है। ऐसे में अब जब सूबे में अंतिम दौर का चुनावी प्रचार अब शुरु हो चुका है तब चुनावी फिजा में गोली और बोली (बयानबाजी) से शुरू हुई लड़ाई अब आतंकी तक पहुंच गई है। दिल्ली में भाजपा के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी बता डाला।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि केजरीवाल आतंकवादी है और इसके बहुत से सबूत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने खुद को अराजकवादी बताया था और आतंकवादी और अराजवादी में बहुत ज्यादा अंतर नहीं होता। उन्होंने दावा कि दिल्ली की जनता को अब तक केजरीवाल के साथ खड़ी थी वह भी अब मुकर गई है इसलिए केजरीवाल अब एकदम मायूस चेहरा कर लोगों से पूछ रहे है कि क्या मैं आतंकवादी हूं।  
मुख्यमंत्री केजरीवाल को आतंकवादी बताने पर आप ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कि इसे भाजपा की बौखलाहट बता डाला। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर केजरीवाल आतंकवादी है तो उन्हें गिरफ्तार कर दिखाए। 
 
नागरिकता कानून के विरोध के साये में हो रहे दिल्ली विधानसभ चुनाव में इस बार चुनावी माहौल दो भागों में बंटा हुआ दिखाई दे रहा है। एक और सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी विकास के मुद्दें पर वोट मांग रही है तो दूसरी ओर भाजपा शाहीन बाग और जामिया के मुद्दें पर जमकर हमलावर है। 
 
विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले जामिया से शुरु हुई लड़ाई शाहीन बाग होते हुए अब फिर से जामिया तक पहुंच गई है। बीते चार दिनों में दिल्ली में तीन बार फायरिंग होने से सियासी पारा एकदम से चढ़ गया। रविवार रात जामिया के गेट नंबर 5 के बाहर फायरिंग होने की गूंज दिल्ली की सड़कों से लेकर संसद तक में सुनाई दे रही है।
 
सोमवार को लोकसभा में असदुद्दीन औवेसी ने जामिया गोलीकांड का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सरकार पर जामिया के छात्रों पर अत्याचार करने की बात करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्रों को पुलिस ने पीटा।  
 
वहीं दूसरी भाजपा शाहीन बाग के मुद्दें पर पूरी तरह अक्रामक हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि केजरीवाल शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को बिरायानी खिल रहे है। उन्होंने पाकिस्तान के मंत्री के केजरीवाल को समर्थन देने पर उनको जमकर घेरा। वहीं अपने गोली मार बयान के कारण चर्चा में आए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार CAA को लेकर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगा दिया है। 
 
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भाजपा की धमाकेदार जीत और 5 साल में 3 मुख्यमंत्री