Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

योगी आदित्यनाथ यूपी लौटे, मुलाकात दिल्ली में, 'आभार' लखनऊ में

webdunia
शुक्रवार, 11 जून 2021 (23:36 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और इसके लिए उनका आभार व्यक्त किया।
 
शुक्रवार शाम मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिल्ली से लौटने के बाद यहां जारी एक सरकारी बयान में कहा कि कोविड-19 की पहली लहर में प्रधानमंत्री द्वारा बताए गए ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ (संक्रमितों का पता लगाने, जांच करने और इलाज करने) के मंत्र को राज्य सरकार ने दूसरी लहर के दौरान भी अपनाए रखा, जिसके बेहतर परिणाम प्राप्त हुए और संक्रमण को नियंत्रित करने में सफलता मिली।
 
उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर में जब ऑक्सीजन की मांग में अचानक वृद्धि हुई, उस समय रेल मंत्रालय द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस रेल के संचालन तथा भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा ऑक्सीजन टैंकर के परिवहन से प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में बड़ी मदद मिली।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक सभी नागरिकों के लिए राज्यों को निःशुल्क कोरोना वायरस रोधी टीका उपलब्ध कराने का अभिनन्दनीय निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि अनेक प्रदेश सरकारों को 18 से 44 वर्ष के युवाओं को टीके की व्यवस्था का खर्च वहन करने में दिक्कत हो रही थी। उन्होंने राज्यों की इस समस्या का समाधान किए जाने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।
 
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा निर्धन कल्याण को समर्पित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को इस वर्ष मई महीने में पुनः प्रारम्भ किया गया। उन्होंने कहा कि हर गरीब के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री ने इस योजना को दीपावली तक विस्तारित करने का निर्णय लिया, ताकि संकट के समय किसी भी गरीब को भूखा न सोना पड़े।
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री की आकांक्षाओं के अनुरूप इस योजना को मई महीने में संचालित करते हुए वर्तमान माह में भी क्रियान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के लगभग 15 करोड़ जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न प्राप्त हो रहा है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत राज्य के 2.61 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 5,230 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हस्तांतरित की गई।
 
इसके पहले योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से नयी दिल्ली में शिष्टाचार भेंट करने एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।
 
इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Jio ने पेश किए बिना दैनिक सीमा के 5 नए प्रीपेड प्लान