Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अयोध्या में बन गया योगी आदित्यनाथ का मंदिर, भक्तों ने शुरू की पूजा-अर्चना

हमें फॉलो करें yogi temple
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (13:21 IST)
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी अब उन नेताओं में शामिल हो गए हैं, जिनके मंदिर बनाए जा रहे हैं। अयोध्या में योगी आदित्यनाथ का मन्दिर बन गया। इतना ही नहीं, यहां रोजाना सुबह शाम पूजा-अर्चना और आरती की जा रही है।

बता दें कि यह मंदिर अयोध्या में राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर भरत कुंड के पास बना बनाया गया है। जहां सीएम योगी की प्रतिमा लगाई गई है। पूजा-अर्चना भी शुरू हो गई है। सुबह शाम यहां आरती हो रही है। प्रसाद चढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या गोरखपुर हाईवे पर बनाया गया है। विशेष बात यह है कि यह मंदिर उस स्थान पर बनाया गया है, जहां कभी भगवान श्रीराम के वनवास जाने पर उनके अनुज भरत ने भाई की खड़ाऊं रखी थी। इस स्थान का काफी महत्व है। योगी का यह मंदिर उनके प्रचारक ने बनवाया है। अब इसके चर्चे दूर-दूर तक हो रहे हैं। आसपास के इलाकों से लोग मंदिर देखने आ रहे हैं।

मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य ने कहा कि जो राम का मंदिर बनवाया है हमने उनका मंदिर बनवाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से वह बेहद प्रभावित हैं। मुख्यमंत्री ने जिस तरह से लोक कल्याण के काम किए हैं उससे उन्होंने भगवान जैसा स्थान हासिल कर लिया है। इसीलिए उनके मन में मुख्यमंत्री का मंदिर बनाने का विचार आया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Shiv Sena Dussehra Rally : उद्धव को मिल सकता है शिवाजी पार्क, शिंदे को मिला यह मैदान...