Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP : लखीमपुर खीरी में पेड़ से लटके मिले 2 दलित बहनों के शव, दिनदहाड़े उठाकर ले गए थे 3 युवक

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 14 सितम्बर 2022 (23:39 IST)
लखीमपुर/लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बुधवार को 2 सगी बहनों के शव एक पेड़ से लटके मिलने की वारदात पर राज्य सरकार ने संज्ञान लेकर इस सनसनीखेज मामले में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों को लखनऊ से देर शाम लखीमपुर के लिए रवाना किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के निघासन कोतवाली क्षेत्र में अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली दो नाबालिग सगी बहनों के शव एक खेत में पेड़ से लटके मिले। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दोनों बहनों का 3 युवकों ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया था। आशंका जताई जा रही है कि दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म कर इनकी हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए गए।
 
राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेकर वारदात की जांच के लिए लखनऊ से अफसरों को लखीमपुर भेजा गया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के हवाले से कुमार ने एक संक्षिप्त टिप्पणी में कहा कि मृतक किशोरियों के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को मौके पर भेजा गया है। मृतकों के परिजनों की शिकायत पर इस घटना की एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
 
प्रियंका ने योगी सरकार से पूछा सवाल : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दो बहनों की कथित तौर पर हत्या किए जाने की घटना को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर योगी आदित्यनाथ सरकार कब जागेगी।
 
उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, "लखीमपुर (उप्र) में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था।"
 
कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने सवाल किया, "रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती। आखिर उप्र में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? कब जागेगी सरकार?"
 
उन्होंने जो खबर साझा की उसमें कहा गया है कि लखीमपुर खीरी में दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दो बहनों के शव पेड़ से लटके मिले हैं। परिवार वालों का आरोप है कि दोनों लड़कियों का अपहरण किया गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पूर्व कांग्रेस सीएम दिगंबर कामत ने कहा, ईश्वर की सहमति से दलबदल किया