योगी के मंत्री ने दी मुस्लिमों को भगवा पहनने की सलाह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मंत्री मोहसिन रजा ने एक बार फिर मुस्लिमों को अजीबोगरीब सलाह दी है। मोहसिन रजा का कहना है कि मुस्लिमों को भगवा भगवा पहनना चाहिए, क्योंकि यह उजाला का प्रतीक है। मंत्री ने कहा कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा पहनने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।

उन्होंने भगवा रंग को अल्लाह की देन बताते हुए कहा है कि इसको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। मोहसिन रजा ने अपनी सलाह के पीछे तर्क देते हुए कहा कि मुस्लिमों में चिश्तिया संप्रदाय के धर्मगुरु भगवा पहनते हैं, इसलिए मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए।

मोहसिन रजा अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। इससे पहले उन्होंने ट्रिपल तलाक पर बनाए गए कानूनों का समर्थन करने के साथ ही मदरसों में बदलावों का भी स्वागत किया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवा वस्त्र ही पहनते हैं, ऐसे में उनके मंत्री की ऐसी सलाह पर अब सियासत भी देखने को मिलेगी।

मदरसों में झंडा फहराने का किया समर्थन : इससे पहले योगी सरकार में एकमात्र अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा प्रदेश के मदरसों को आधुनिक बनाने और उसके मौजूदा स्वरूप में बदलाव का समर्थन कर चुके हैं। मोहसिन मदरसा बोर्ड के उस आदेश का समर्थन कर चुके हैं, जिसमें स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान के साथ धूमधाम से आजादी का जश्न बनाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में मदरसों में गैर उर्दू भाषी लोगों के टीचर बनने के फैसले को वे सही मानते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जन्माष्टमी से पहले मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी