कश्मीर में नेताओं को नजरबंद करने पर भड़के कांग्रेस नेता शशि थरूर, कहा उमर आप अकेले नहीं हो

विशेष प्रतिनिधि

सोमवार, 5 अगस्त 2019 (08:10 IST)
जम्मू-कश्मीर में देर रात तेजी से बदले घटनाक्रम के बाद अब सियासत भी तेज हो गई है। देर रात पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद करने के बाद अब कांग्रेस इसके विरोध में आ गई है।
 
पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उमर अब्दुल्ला के समर्थन में ट्वीट करते हुए उनको नजरबंद करने को गलत ठहराया है। थरूर ने उमर अब्दुल्ला के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आप अकेले नहीं हो। 
इसके साथ ही थरूर लिखते हैं कि 'जम्मू-कश्मीर में हो क्या रहा है ? क्यों नेताओं को रातोंरात गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है, अगर कश्मीरी हमारे नागरिक हैं तो उनके नेता हमारे सहयोगी..आतंकियों और अलगाववादियों से लड़ते समय मुख्यधारा के नेताओं को साथ रखा जाना चाहिए, अगर हम उनको अलग थलग कर दें तो बचा कौन" इसके साथ ही थरूर अपने ट्वीट में इस पूरे मामले को संसद में उठाने की बात कहते हैं।
 
खुदा हमारी हिफाजत करे : इससे पहले रविवार देर रात नजरबंद किए जाने के ठीक पहले नेशनल कॉन्फेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे लगता है कि मुझे आज आधी रात से नजरबंद किया जा रहा है और मुख्यधारा के नेताओं के लिए यह प्रकिया पहले से शुरू की गई है। इसकी सच्चाई जनाने का कोई तरीका नहीं लेकिन अगर यह सच है तो आगे देखा जाएगा खुदा हमारी हिफाजत करे। इससे साथ ही उमर ने एक और ट्वीट कर कश्मीर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Jammu Kashmir Update : जम्मू-कश्मीर में बड़े नेता नजरबंद, लगाई धारा 144