Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पंजाब में CM पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, 3 लाख लोगों के जुटने का दावा, विज्ञापन वाली राजनीति पर घिरी AAP

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 16 मार्च 2022 (07:25 IST)
चंडीगढ़। पंजाब में आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भगवंत मान ने इस शपथ ग्रहण के लिए होशियारपुर जिले में शहीदे आज़म भगत सिंह के पैतृक आवास खटकड़कलां को चुना है। दोपहर 12.30 होने वाले इस कार्यक्रम में पूरे पंजाब से 3 लाख लोगों के जुटने का दावा किया गया है। 
 
इस बीच समारोह पर होने वाले खर्च को लेकर आप विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। इस समारोह के लिए किसी विपक्षी दल को न्योता नहीं दिया गया है। शहीद के गांव में शपथग्रहण समारोह के आयोजन से जाहिर है कि आम आदमी पार्टी प्रतिकों का राजनीति में विरोधियों को मात देना चाहती है लेकिन विरोधी भी इस तामझाम को फिजूलखर्ची बताने से नहीं चूक रहे। भगवंत मान ने विशेष रूप से पुरुषों से 'बसंती' (पीली) पगड़ी और महिलाओं को पीला 'दुपट्टा' (शॉल) पहन कर आने की अपील की है।  
 
शपथ ग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ जमीन पर बड़ा पंडाल तैयार किया गया है। पंडाल के अंदर 50 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने का इंतजाम है। खबरों के मुताबिक भगत सिंह मेमोरियल के सामने तीन बड़े स्टेज बनाए गए हैं। मुख्य स्टेज पर शपथ ग्रहण होगा, दूसरे पर नवनिर्वाचित विधायक बैठेंगे और तीसरे पर अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के दूसरे बड़े नेता। 
सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था : मान के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम में हेलीपैड और 25 हजार गाड़ियों की पार्किंग का इंतजाम भी किया है। कार्यक्रम में कोई उपद्रव ना हो इसलिए चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस के 10 हजार जवानों को तैनात किया गया है। 
webdunia
दिल्ली से भाजपा के विधायक प्रवेश वर्मा ने ट्विटर पर लिखा 'वैकल्पिक राजनीति के नाम पर AAP की विज्ञापन वाली राजनीति हावी है। 57 लाख रुपए के रोड शो के बाद 2 करोड़ रुपए के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सरकारी खजाने से 13 करोड़ रुपए के अंडमान निकोबार तक AAP ने विज्ञापन दिए हैं। जनता के टैक्स की बर्बादी करना आम आदमी पार्टी का व्यापार बन चुका है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तराखंड में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? शाह के साथ धामी की बैठक, इन नामों पर हुआ मंथन