गुजरात सफारी पार्क में शेर के हमले में श्रमिक की मौत

गुरुवार, 29 नवंबर 2018 (23:26 IST)
अहमदाबाद। गुजरात के जूनागढ़ जिले के देवलिया सफारी पार्क में एक दु:खद घटनाक्रम में एक शेर ने हमला कर एक श्रमिक को मार डाला जबकि इस हमले में दो अन्य घायल हो गए।
 
जूनागढ़ वन संभाग के मुख्य वन संरक्षक डीटी वासवदा ने बताया कि शेर ने आज सुबह एक श्रमिक पर हमला कर दिया। उसकी पहचान रजनीश केशवाला (32) के रूप में की गई है।
 
उन्होंने बताया, जब दूसरे श्रमिक दिनेश सखात ने उसे बचाने की कोशिश की तो शेर ने उस पर भी हमला कर  दिया। हालांकि, सखात वहां से भागने में कामयाब रहा। शेर केशवाला के शव को पार्क के अंदर वन में घसीट  ले गया। इसके बाद दिनेश ने घटना की जानकारी दी।
 
अधिकारी ने बताया कि घायल सखात को जूनागढ़ के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद वन  विभाग के कर्मियों ने तत्काल केशवाला को खोजना शुरू किया।
 
वासवदा ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान कर्मियों ने केशवाला का शव बरामद कर लिया। जब शव को  बरामद किया जा रहा था तो शेर ने एक वनकर्मी पर हमला कर दिया।
 
उन्होंने बताया कि इस हमले में वनकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल भेजा गया है। वासवदा ने बताया कि केशवाला का शव बरामद कर लिया गया है। घटना की जांच कराई जाएगी। अधिकारी ने हालांकि इस घटना में एक से अधिक शेर के शामिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया है।
 
देवलिया सफारी उद्यान गिर राष्ट्रीय उद्यान के निकट स्थित है। वन विभाग ने 412 हेक्टेयर में फैले इस उद्यान के रख रखाव के लिए बड़ी तादाद में श्रमिकों की भर्ती की है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING