Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

PFI के खिलाफ महाराष्‍ट्र ATS की बड़ी कार्रवाई, रायगढ़ से 4 गिरफ्‍तार

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 20 अक्टूबर 2022 (08:50 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल से प्रतिबंधित ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (PFI) के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में प्रतिबंधित संगठन की राज्य विस्तार समिति का एक स्थानीय सदस्य, स्थानीय इकाई का एक सचिव और 2 अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं।
 
मीडिया खबरों के अनुसार, एटीएस को पनवेल में पीएफआई के दो पदाधिकारियों और कुछ कार्यकर्ताओं की बैठक के बारे में गुप्त जानकारी मिली। इसके बाद, एटीएस की एक टीम ने मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित पनवेल में छापेमारी कर पीएफआई के 4 कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया।
 
पूछताछ के बाद, चारों को कठोर गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम की धारा 10 के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है।
 
उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने पिछले महीने PFI और उसके कई सहयोगी संगठनों पर ISIS जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। पीएफआई से  जुड़े 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने कई राज्यों में हुई छापेमारी के दौरान हिरासत में ले लिया गया था।
Edited by : Nrapendra Gupta 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एक मंच पर दिखे शरद पवार और सीएम शिंदे, किसकी उड़ सकती है नींद?