होली की छुट्टी पर घर आए 5 छात्रों की सरयू में डूबने से मौत

गुरुवार, 21 मार्च 2019 (12:25 IST)
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बेलघाट क्षेत्र में सरयू नदी में स्नान करने गए पांच छात्रों की डूबने से मृत्यु हो गई। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि होली पर अपने घर आए पांच छात्र बुधवार दोपहर बाद अपने साथियों के साथ घूमने के लिए घर से निकले थे। देर शाम तक वे घर नहीं लौटे तो परिवारीजनों को चिंता हुई और उनकी तलाश करने लगे।
 
इस बीच कुछ ग्रामीण उन्हें ढूंढते हुए गांव के निकट सरयू नदी के किनारे पहुंचे। लोगों ने उनका मोबाइल फोन मिलाया तो एक की घंटी बजी। आवाज सुनकर वे सभी उस स्थान पर और पांचों छात्रों के कपड़े आदि पड़े मिले। उन्हीं कपड़ों में ही एक मोबाइल फोन भी था। परिजनों को आशंका हुई कि सभी नदी में स्नान करने गए होंगे और डूब गए।
 
उन्होंने बताया कि छात्रों के डूबने की खबर मिलते ही वे लोग जाल लेकर नदी में उतर गए। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और गोताखोरों को बुलाकर नदी में उतारा। इस दौरान  सत्यम का शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि देर रात तक पांचों शव नदी से निकाल लिए गए।
 
सूत्रों ने बताया कि मृतकों में बेलघाट इलाके के बेइली खुर्द निवासी कृष्णमुरारी शुक्ल का 14 वर्षीय बेटा सत्यम वह आठवीं में पढ़ता था। कृष्णमुरारी के भाई मदन मुरारी का 19 वर्षीय बेटा सौरभ बीएससी का छात्र था। गांव के ही ध्रुवनारायण शुक्ल का 16 वर्षीय बेटा नितेश और ध्रवनारायण के भाई दिनेश शुक्ल का बेटा 17 वर्षीय बेटा अमन बेलघाट में इंटरमीडिएट का छात्र था जबकि उरुवा क्षेत्र के परसा तिवारी निवासी सूर्यपति त्रिपाठी का 23 वर्षीय बेटा आदर्श मुंबई में मेडिकल का छात्र था। चार छात्र गोरखपुर जबकि आर्दश मुम्बई में पढ़ता था। सभी होली की छुट्टी में घर आए थे।
 
इस बीच बेलघाट के थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि सभी छात्रों को पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को आज सौंप दिए गए हैं। इस घटना के बाद गांव में मातम है। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख होली पर भी नहीं माना पाक, राजौरी में किया सीजफायर का उल्लंघन, जवान शहीद