Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लापरवाही पड़ी महंगी, असम में नाव दुर्घटना के मामले में 6 कर्मचारी गिरफ्तार

webdunia
रविवार, 12 सितम्बर 2021 (15:12 IST)
गुवाहाटी। असम के अंतरदेशीय जल परिवहन (आईडब्ल्यूटी) विभाग के कम से कम 6 कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है जिसकी वजह से कुछ दिन पहले ब्रह्मपुत्र नदी में 90 से ज्यादा लोगों को ले जा रही एक नाव के पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई थी तथा 1 अन्य लापता हो गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि घटना के संबंध में उक्त कर्मचारियों के खिलाफ गैरइरादत हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

 
उल्लेखनीय है कि जोरहाट जिले के नीमती घाट क्षेत्र में गत 8 सितंबर को 92 लोगों को ले जा रही एक निजी नाव एक सरकारी नौका से टकराने के बाद पलट गई थी। इस हादसे में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई और 1 अन्य लापता हो गया। जोरहाट के पुलिस अधीक्षक अंकुर जैन ने रविवार को बताया कि निजी नौका पर काम करने वाले 3 लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया तथा कई अधिकारियों को बयान दर्ज कराने के वास्ते बुलाया गया।
 
जैन ने कहा कि यह पता चलने बाद कि प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया, हमने नीमती घाट के आईडब्ल्यूटी के 6 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। लापवाही न होती तो दुर्घटना टल सकती थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैरइरादतन हत्या) के साथ धारा 34 (समान इरादे से कई व्यक्तियों द्वारा किया गया अपराध) के तहत मामला दर्ज किया है।

 
जैन ने कहा कि माजुली जिले में कमलाबाड़ी में निजी नाव पर काम करने वाले 3 व्यक्तियों को भी पूछताछ के लिए पकड़ा गया। हम माजुली पुलिस से समन्वय स्थापित कर रहे हैं और जोरहाट से एक दल वहां पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि आईडब्ल्यूटी के किसी अधिकारी को अभी हिरासत में नहीं लिया गया है, लेकिन नीमती घाट क्षेत्र में तैनात कई अधिकारियों को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नितिन पटेल ने विधायक दल की बैठक से पहले बताया, कैसा हो गुजरात का नया सीएम...