Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान के बाड़मेर में सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 8 जून 2022 (00:14 IST)
बाड़मेर (राजस्थान)। जिले में सोमवार देर रात हुए एक भीषण सड़क हादसे में 2 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक, मेगा हाइवे पर गुडा मलानी थाना क्षेत्र में एक बोलेरो और ट्रेलर की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोग मारे गए।
 
अधिकारियों के अनुसार, बोलेरो एक बारात का हिस्सा था और हादसे के समय बोलेरो सवार लोग सेडिया (जालौर) से गुडामालानी में कांधी की ढाणी (बाड़मेर) में शादी समारोह में भाग लेने के लिए विवाह स्थल जा रहे थे। हादसा विवाह स्थल से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर हुआ।
 
उन्होंने बताया कि हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारियों के मुताबिक बोलेरो में कुल 9 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान पुनमा राम (45), प्रकाश बिश्नोई (28), मनीष बिश्नोई (12), प्रिंस बिश्नोई (5), भागीरथ राम (38), पुनमा राम (48), मांगीलाल (38) और बुधराम (40) के रूप में हुई है।
 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख जताते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गहलोत ने ट्वीट में कहा है कि बाड़मेर के गुड़ामालानी क्षेत्र में मेगा हाईवे पर हुई सड़क दुर्घटना में 8 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उन्हें यह आघात सहने की शक्ति एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। घायल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।
 
एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हादसे में एसयूवी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और वाहन से शवों को निकालने में लगभग 2 घंटे का समय लगा। एक स्थानीय नागरिक भोमा राम ने बताया कि घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी स्थित अपने घर में वह सोने जा रहा था उसी दौरान उसे तेज आवाज सुनाई दी। वह तुरंत घटना स्थल पर पहुंचा जहां वाहन में फंसे लोग सहायता के लिए पुकार रहे थे।
 
उन्होंने बताया कि एक अन्य ट्रक चालक की मदद से उन्होंने लोगों की सहायता की। राम ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वहां से वाहन निकल रहे थे लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं रूका। ट्रक चालक एसयूवी वाहन के पीछे था और उसने ट्रक रोक कर पीड़ितों की मदद की। हमने देखा कि किस तरह घायलों को वाहन से बाहर निकाला गया।
 
उन्होंने बताया कि वाहन के दरवाजे लॉक हो गए थे और रात में शवों को वाहन से निकलने में बहुत मुश्किल हुई। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।
 
प्रधानमंत्री ने जताया शोक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की। पुलिस ने कहा कि बाड़मेर में एक एसयूवी और एक ट्रेलर के बीच टक्कर में 2 नाबालिगों समेत एक परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। मोदी ने ट्वीट किया कि राजस्थान के बाड़मेर में हुई सड़क दुर्घटना बेहद दुखद है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान दुख की इस घड़ी में उन्हें शक्ति दें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kanpur Violence: पुलिस ने BJP नेता हर्षित श्रीवास्तव को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर डाली दी विवादास्पद पोस्ट