Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र में 90 कुत्‍तों की निर्मम हत्‍या, मुंह-पैर बांधकर जंगल में फेंका

webdunia
सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (09:52 IST)
बुलढाणा। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर 100 से अधिक आवारा कुत्ते फेंके हुए मिले हैं, जिनके मुंह और पैर बंधे हुए थे। उनमें से 90 कुत्ते मृत पाए गए। शवों के सड़ने पर बदबू फैलने के बाद यह घटना सामने आई। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस से संपर्क किया और वन विभाग को इसकी सूचना दी, तब उन्होंने जिंदा कुत्तों को मुक्त कराया।

खबरों के मुताबिक, रविवार को पूर्वी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर 5 स्थानों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले। उनमें से 90 मृत पाए गए, जबकि कुछ जिंदा थे। मृत कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे।

उनके शवों के सड़ने पर बदबू फैलने के बाद यह घटना सामने आई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी और फिर वन विभाग को इसकी सूचना दी गई। बाद में मौके पर पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारियों को कुछ कुत्ते जिंदा मिले और उन्होंने जिंदा कुत्तों को मुक्त कराया।

पुलिस ने अवारा कुत्तों को मारने वाले अज्ञात लागों के खिलाफ पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन कुत्तों की मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी। पुलिस को संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्य क्षेत्र में फेंक दिया गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ज्योतिरादित्य सिंधिया हो सकते है एमपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष, औपचारिक एलान जल्द