राजस्थान में तापमान में थोड़ी कमी, कुछ दिन राहत की उम्मीद

शुक्रवार, 29 मई 2020 (23:09 IST)
जयपुर। मौसम में आए बदलाव से राजस्थान के लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत शुक्रवार को मिली जहां अधिकतम तापमान में 6 से 7 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। हालांकि इसके बावजूद राज्य में ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राज्य में अधिकतम तापमान कोटा में 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं चुरू में यह 43.5 डिग्री सेल्सियस रहा जहां बुधवार को पारा 50.0 डिग्री सेल्सियस था।

वहीं आज बीकानेर में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 39.0 डिग्री, जैसलमेर में 43.0 डिग्री, बाड़मेर 41.6 डिग्री, जयपुर में 41.8 डिग्री, अजमेर में 41.5 डिग्री व जोधपुर में 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से एक बार और राहत मिल सकती है। शनिवार को राज्य के बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग में तेज आंधी के साथ वज्रपात व ओलावृष्टि हो सकती है।
मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, वायुमंडल के निचली परत में पूर्वी हवाओं के पश्चिमी विक्षोभ के साथ मिलने तथा अरब सागर से उच्च मात्रा में नमी प्रवाहित होने के कारण राजस्थान में आगामी चार-पांच दिन तेज आंधी आने, बारिश होने व तेज हवाएं चलने का अनुमान है।(भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों में टिकट जांच करने के लिए नई Guideline जारी