Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पुलिसकर्मियों ने आत्महत्या करने जा रही युवती को समझाकर प्रेमी संग करवाई शादी...

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 10 अक्टूबर 2021 (19:05 IST)
कानपुर। कहते हैं हर छोटी-छोटी बात का निपटारा कराने का जिम्मा हमारी पुलिस का होता है, अगर पुलिस इस जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी से करे तो आम लोगों का जीवन सुखमय हो सकता है और कई जिंदगियां बच सकती हैं।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में थाना बरौर के अंतर्गत उस वक्त देखने को मिला, जब युवती के परिजनों ने युवती की शादी कहीं और तय कर दी और वह नाराज होकर आत्महत्या करने की बात कहते हुए घर से बाहर निकल गई।

घबराए परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को समझाते हुए आत्महत्या की बात न करने को कही और परिजनों को समझा-बुझाकर युवती की शादी थाने में ही उसके प्रेमी से करवा दी और एक जिंदगी को खत्म होने से बचा लिया।

थाने में हुई शादी : कानपुर देहात के थाना बरौर के अंतर्गत पड़ने वाले केशी का पुरवा गांव निवासी राकेश की पुत्री शिल्पी की शादी घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में तय की गई थी।इसकी तैयारी होने पर युवती ने शादी से इंकार कर दिया।कहा कि यदि शादी उसकी मर्जी के बिना की गई तो वह आत्महत्या कर लेगी। इससे घबराए परिजनों ने सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस के दखल पर केशी प्रधान महमूद हसन ने युवती और उसके पिता से बात की तो उसने बरौर निवासी राहुल के साथ विवाह करने की इच्छा जताई।युवती की बात सुनने के बाद पुलिसवालों ने युवती के प्रेमी राहुल के पिता रघुवीर को थाने में बुलाया।बातचीत में दोनों पक्ष विवाह पर सहमत हो गए। सहमति बनने के बाद राहुल ने शिल्पी को वरमाला पहनाई।वहां से उसे ससुराल विदा कर दिया गया।

क्या बोले परिजन : युवक के पिता रघुवीर और युवती के पिता राकेश ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से थाने में शादी संपन्न कराई गई। वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना के खिलाफ जंग, देश में 95 करोड़ लोगों को लगे कोरोना के दोनों टीके