Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के 2 'राष्ट्रपिता' हैं, नरेंद्र मोदी 'न्यू इंडिया' के पिता हैं : अमृता फडणवीस

हमें फॉलो करें Amrita Fadnavis
बुधवार, 21 दिसंबर 2022 (20:06 IST)
नागपुर। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'न्यू इंडिया' का पिता करार देते हुए कहा कि देश में 2 'राष्ट्रपिता' हैं।

बैंकर और गायिका अमृता ने एक अभिरूप (मॉक) अदालत साक्षात्कार के दौरान कहा, हमारे पास दो 'राष्ट्रपिता' हैं। नरेंद्र मोदी 'न्यू इंडिया' के पिता हैं और महात्मा गांधी पहले के समय के 'राष्ट्रपिता' हैं। कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर ने टिप्पणी को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता की पत्नी की आलोचना की।

ठाकुर ने कहा, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा पर चलने वाले लोग गांधीजी को बार-बार मारने की कोशिश करते रहते हैं। वे इस तरह की बातें करते रहते हैं, क्योंकि उनमें झूठ बोलकर और गांधीजी जैसे महान लोगों को बदनाम करके इतिहास बदलने की सनक सवार है।

अभिरूप अदालत साक्षात्कार में अमृता से उनके द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को पिछले साल राष्ट्रपिता कहे जाने के बारे में सवाल किया गया था। साक्षात्कार करने वाले ने उनसे पूछा था कि मोदी जी राष्ट्रपिता हैं, तो महात्मा गांधी कौन हैं? अमृता ने जवाब दिया कि महात्मा गांधी देश के राष्ट्रपिता हैं और मोदी 'न्यू इंडिया' के राष्ट्रपिता हैं।

उन्होंने कहा, हमारे पास दो राष्ट्रपिता हैं, नरेंद्र मोदी 'न्यू इंडिया' के राष्ट्रपिता हैं और महात्मा गांधी उस (पहले के) युग के राष्ट्रपिता हैं। अमृता की टिप्पणी ऐसे वक्त आई है, जब कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में अपनी टिप्पणी को लेकर विपक्ष की आलोचना का सामना करना पड़ा था।

विपक्ष की आलोचना के बाद कोश्यारी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपना रुख स्पष्ट किया था और कहा था कि वह ऐसी महान शख्सियत का अपमान करने के बारे में कभी सोच भी नहीं सकते। इससे पहले शिवाजी महाराज के कथित अपमान को लेकर विपक्षी महा विकास आघाडी ने कोश्यारी का इस्तीफा मांगा था।Edited By : Chetan Gour (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में तीखी नोकझोंक, व्हिप के बाद भी कमलनाथ की गैरमौजदूगी पर घिरी कांग्रेस