गुजरात : लुंगी पहनने पर 6 बिहारियों की पिटाई, लालू यादव ने जताई आपत्ति

गुरुवार, 18 अक्टूबर 2018 (13:33 IST)
वडोदरा/ अहमदाबाद। वडोदरा इलाके में बिहार के रहने वाले 6 लोगों को लुंगी पहनने पर पीटा गया। घटना सामा इलाके की है। पुलिस का कहना है कि हमला करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इसे टि्वटर पर शेयर किया और इस पर कड़ी आपत्ति जताई।


खबरों के मुताबिक, ये लोग निर्माणाधीन प्राथमिक स्कूल के बाहर लुंगी पहनकर बैठे थे। इस घटना को उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले की घटनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इससे साफ इंकार किया है।

वडोदरा के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, इन लोगों पर हमला तब हुआ जब स्थानीय लोगों की बात पर ध्यान नहीं दिया। स्थानीय लोग उनसे वहां लुंगी पहनकर अभद्र तरीके से बैठने से मना करते थे। उन्होंने कहा कि इस घटना को हिन्दीभाषियों के खिलाफ नफरत की घटना के तौर पर नहीं देखा जा सकता है।

सिंह ने कहा कि इस इलाके में एक निर्माणाधीन मकान के कर्मचारी इस इलाके में बैठा करते थे। सामा पुलिस थाने के अंतर्गत वनकरवास में रहने वाली महिलाएं और पुरुष इन लोगों को बार-बार वहां लुंगी पहनकर अभद्र तरीके से बैठने पर रोकते थे। सोमवार की रात को दोनों समूहों के बीच तकरार बढ़ने के बाद यह घटना हुई।

पुलिस के अनुसार, जिन लोगों पर हमला किया गया वे सब बिहार के हैं। इनमें से छह प्लम्‍बर और एक इंजीनियर है। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों ने एक मोटरसाइकल को आग लगाई, वह इसी इंजीनियर की थी। हमलावरों की पहचान धीरू परमार, हार्दिक परमार और निकुंज वाघेला के रूप में की गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING