पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के काफिले पर हमला

गुरुवार, 4 अक्टूबर 2018 (20:11 IST)
संगरूर। पंजाब के संगरूर जिले में ऐतिहासिक गुरुद्वारा नानकियाना साहिब जाते समय शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल के काफिले पर गुरुवार को अकाली दल (अमृतसर) के कार्यकर्ताओं ने हमला किया।
 
बादल सात अक्टूबर को पटियाला में होने वाली रैली के सिलसिले गुरुद्वारा जा रहे थे जहां उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था। रास्ते में अकाली दल (अमृतसर) तथा रागी सभा के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोकने की कोशिश की तथा काले झंडे दिखाए। इस दौरान किसी शरारती व्यक्ति ने उनकी कार पर जूता फेंका तथा पत्थर मारा। हालांकि उसका निशाना चूक गया।
 
प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि राज्य में बेअदबी की घटनाओं के लिए शिअद जिम्मेदार है तथा यह पार्टी गुरुद्वारों के फंड का दुरूपयोग करती है और शिअद को ऐसा अब नहीं करने दिया जाएगा।
 
शिअद ने बादल के काफिले पर हुए हमले की निंदा की है। पार्टी के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा ने एक बयान में कहा कि इस हमले में कांग्रेस की निराशा झलकती है। लोग अब समझ गए हैं कि कांग्रेस ने जो वादे उनसे किए थे, वे अब पूरे नहीं होंगे। यह राज्य पुलिस की मदद से किया सुनियोजित हमला था। मुट्ठी भर प्रदर्शनकारियों को पुलिस नहीं रोक सकी।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकाली दल की फरीदकोट तथा अबोहर रैलियों की सफलता से निराश हो गई है और पटियाला में होने वाली रैली भी सबसे सफल होगी। कांग्रेस नहीं चाहती कि अकाली दल की रैली कामयाब हो।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING