Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

100 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत नाजुक

webdunia
मंगलवार, 13 अक्टूबर 2020 (02:07 IST)
कोलकाता। 100 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले प्रख्यात बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Bengali actor Soumitra Chatterjee) की हालत पिछले 48 घंटों से चिंताजनक बनी हुई है और सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य रिपोर्ट के अनुसार वह अभी भी खतरे से बाहर नहीं है।
 
बुलेटिन में कहा गया, उनको बुखार है और वह सुस्त और विभ्रम की स्थिति में हैं, जो चिंताजनक है। हालांकि उनका ऑक्सीजन स्तर थोड़ा बढ़ा है लेकिन अभी भी वह खतरे की स्थिति से बाहर नहीं है। उनके लिए अभी तक जीवन रक्षक प्रणाली की मदद नहीं ली गई है, लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं आता है, तो इसकी आवश्यकता पड़ सकती है।
 
बुलेटिन के अनुसार डॉक्टर उनके स्वास्थ्य को लेकर बहुत आशान्वित हैं क्योंकि अधिकांश अंग अभी भी अच्छे कार्य कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण भी बहुत गंभीर नहीं है। डॉक्टरों ने बताया कि चटर्जी का सोमवार को एमआरआई हुआ, जिसमें बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं देखी गई।
 
गौरतलब है कि कोविड एन्सेफैलोपैथी से पीड़ित चटर्जी 6 अक्टूबर से यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें बीते शुक्रवार की रात आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक चटर्जी को रविवार को प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी। 
 
उल्लेखनीय है कि 85 वर्षीय चटर्जी को वर्ष 2012 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले चटर्जी को भारत सरकार ने 2004 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PM मोदी ने कहा, वित्तमंत्री की घोषणाओं से अर्थव्यवस्था में मांग को बढ़ावा मिलेगा