Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

yamunotri bus accident: शवों को वायुसेना के प्लेन से पहुंचाया जाएगा खजुराहो, एमपी के सीएम शिवराज अस्पताल में घायलों से मिले

हमें फॉलो करें webdunia

एन. पांडेय

सोमवार, 6 जून 2022 (12:17 IST)
देहरादून। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चारधाम यात्रा में आए मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों के बस के एक्सीडेंट के समाचार सुनते ही उत्तराखंड पहुंच गए। शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने जानकारी दी कि वे घटनास्थल पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी के साथ हैं। हम दोनों कल रविवार शाम 7 बजे से ही संपर्क में थे। जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री धामी के निर्देशन में राहत एवं बचाव कार्य तत्काल प्रारंभ कर दिए थे।
 
मध्यप्रदेश के पन्ना से चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस यमुनोत्री हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने से असमय काल-कवलित हुए 26 मृतकों के शवों को एयरलिफ्ट करके उनके जिले में पहुंचाया जाएगा। दुर्घटना में बचे चारों घायलों को देर रात देहरादून रेफर कर दिया गया है। इस भीषण दुर्घटना में जो बच गए थे, उनके नाम हकीराजा पत्नी उदय सिंह राजा निवासी चखला थाना सिमरिया जिला पन्ना मध्यप्रदेश, उदय सिंह राजा निवासी चखला थाना सिमरिया जिला पन्ना मध्यप्रदेश, राजकुमारी पत्नी मस्तराम राजपूत निवासी सिमरिया जिला पन्ना मध्यप्रदेश, पिथौरागढ़ निवासी चालक हीरा सिंह हैं।
 
मृतकों के नाम : मृतकों के नाम राजकुमार (38), मेनका प्रसाद (56), सरोज (54), बद्री प्रसाद (63), करन सिंह (62), चनारकली (61), मोतीलाल (62), बलदेव (77), कुसुमबाई (77), अनिल कुमारी (50), कृष्ण बिहारी (69), प्रभा (63), शकुंतला (60), पार्वती (62), शीलाबाई (61), विश्वकांत (39), चंद्रकला (57), राजभाई (59), धनीराम (72), कामबाई (57), वृंद्रावन (61), कमला (59), रामसखी (63), गीताबाई (55), कंछेद लाल (62), सभी पन्ना मध्यप्रदेश के निवासी और एक परिचालक अल्मोड़ा निवासी बिक्रम बोरा शामिल हैं।
 
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने देहरादून स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल जाना, साथ ही बस चालक से भी हादसे के बारे में बात की। बस हादसे के बारे में चालक ने उन्हें बताया कि बस का स्टीयरिंग फेल होने के कारण बस को पहाड़ की ओर टकराने की कोशिश की, लेकिन इसमें वह सफल नहीं हो पाया जिससे बस खाई में गिर गई।
 
मृतकों के स्वजन को 5 लाख और घायलों को 50 हजार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना में मृतकों के स्वजन को 5 लाख और घायलों को 50 हजार देने को घोषणा की। मृतकों के शवों को वायुसेना के प्लेन से दोपहर 2 बजे जौलीग्रांट से खजुराहो एयरपोर्ट पर ले जाया जाएगा। इस संबंध में रक्षामंत्री राजनाथ से बात हुई है। एयरपोर्ट से वाहनों के जरिए शवों को पन्ना जनपद में पहुंचाया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IIT दिल्ली के कलश गुप्ता ने जीती दुनिया की सबसे बड़ी कोडिंग प्रतियोगिता, चिली और ताइवान रहे उपविजेता