जम्मू कश्मीर में सड़क दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 2 मार्च 2019 (18:20 IST)
उधमपुर/जम्मू।  जम्मू। जम्मू कश्मीर के उधमपुर, किश्तवाड़ और रामबन जिले में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में दो महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 40 यात्रियों को ले जा रही एक निजी बस सुरिनसर के पास चंदेह गांव में आधी रात को तब हादसे का शिकार हो गई जब चालक ने बस से संतुलन खो दिया और वह फिसलकर खाई में गिर गई।
 
उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाबंदी के कारण यातायात पुलिस से बचने के लिए चालक ने कथित रूप से कोई और रास्ता पकड़ लिया था। पुलिस ने जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग को शनिवार को जम्मू से श्रीनगर जाने वाले लोगों के लिए खोल दिया था। यह मार्ग बारिश और बर्फबारी के बाद हुए भूस्खलन के कारण कई दिन से बंद था।
 
अधिकारियों ने बताया कि शोपियां जिले के मोहम्मद इकबाल बरकत और मंजूर अहमद, बांदीपुरा के फारूक अहमद, आसिया बशीर और बडगाम के जावेद अहमद की मौके पर ही मौत हो गई। घायल 32 लोगों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
उन्होंने बताया कि घायलों में से एक बारामुला के गुलाम अहमद मीर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, घायलों में से पांच की हालत गंभीर बताई जाती है।
 
अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में एक महिला सहित तीन लोगों की उस समय मौत हो गई जब शनिवार सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर किश्तवाड़ जिले के डडपेथ-मुगल मैदान में उनकी कैब गहरे खड्ड में गिर गई।
 
उन्होंने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब ये लोग किश्तवाड़ की ओर जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह एक अन्य एक हादसे में रामबन के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों की टक्कर में जम्मू के रहने वाले चालक गुरुदेवसिंह की मौत हो गई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख रक्षा मंत्री सीतारमण ने अभिनंदन से की मुलाकात, खोले पाकिस्तान के राज...