Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जहरीली शराब मामले में एक्शन में शिवराज, उज्जैन एसपी को हटाया

webdunia
रविवार, 18 अक्टूबर 2020 (13:30 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में हाल ही में जहरीली शराब के सेवन के कारण एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत के मामले की प्रारंभिक जांच के बाद आज पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हटाने के आदेश दिए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, चौहान ने यहां अपने निवास स्थित कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में उज्‍जैन की घटना से संबंधित पूर्ण जानकारी हासिल की है। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस की मौजूदगी में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने उज्जैन घटना की जांच के दौरान आए तथ्यों से अवगत कराया। इसके बाद चौहान ने उज्जैन एसपी को हटाने और नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) को निलंबित करने के निर्देश दिए।

उज्जैन के खाराकुआ थाना के प्रभारी और तीन अन्य पुलिस कर्मचारियों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए पहले ही निलंबित किया जा चुका है। चौहान ने आज की बैठक में फिर से दोहराया कि उज्जैन की घटना में सभी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने राज्य में अन्य जिलों में भी सक्रिय संगठित असामाजिक तत्‍वों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

सूत्रों के अनुसार, चौहान ने उज्जैन की घटना में अभी तक हुई कार्रवाई का विवरण भी डॉ. राजौरा से प्राप्त किया। बैठक में बताया गया कि आरोपियों की गिरफ्तारियां हुई हैं और पुलिस एवं आबकारी अमले के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उज्जैन की घटना की जांच डॉ. राजौरा ने की है और इस संबंध में विस्तृत प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा है।

चौहान ने निर्देश दिए कि अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय रोका जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर बैठने वाले अत्यंत गरीब व्यक्ति और भिखारी इस तरह की नशीली वस्तुओं का सेवन नहीं कर पाएं, इसके लिए भी आवश्यक प्रबंध किए जाने चाहिए। इस तरह की नशीली वस्तुएं प्रदाय करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।
उज्जैन में हाल ही में नशीली वस्तुओं और जहरीली शराब के सेवन के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है। इस मामले की जांच का जिम्मा मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. राजौरा को सौंपा था।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP में भूमि विवाद के चलते युवक को पेट्रोल डालकर जलाया, 3 आरोपी गिरफ्तार