Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP में भूमि विवाद के चलते युवक को पेट्रोल डालकर जलाया, 3 आरोपी गिरफ्तार

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 18 अक्टूबर 2020 (13:04 IST)
उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना साढ़ के अंतर्गत भूमि विवाद के चलते एक दबंग युवक ने दूसरे युवक के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी, तो वहीं पति को बचाने में पत्नी व बेटा भी गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर के थाना साढ़ थाना क्षेत्र के गांव चिरली गांव में होरीलाल,पत्नी शांता देवी व पुत्र सत्यम के साथ रहता है। होरीलाल के घर के ठीक सामने जमीन के एक छोटे से टुकड़े को लेकर पड़ोस में रहने वाले राजू सिंह राणा से आए दिन विवाद होता रहता है जिसके चलते शनिवार देर शाम एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज और विवाद होने लगा।

देखते ही देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि राजू सिंह राणा पास में खड़ी मोटरसाइकल से पेट्रोल निकालकर बोरे को पेट्रोल से भिगो दिया और घर के दरवाजे पर चारपाई पर बैठे होरीलाल के ऊपर पेट्रोल से भीगा बोरा डालकर उसमें आग लगा दी।

आग की लपटों को देखकर पत्नी और बेटा शोर मचाने लगे और आग को बुझाने का प्रयास करने लगे जिसमें मां और बेटा दोनों आग की चपेट में आ गए। शोर सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को भी सूचना दे दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से झुलसे होरीलाल और उसकी पत्नी व बेटे को अस्पताल भेजा, जहां पर होरीलाल की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इस दौरान घटना की जानकारी होते ही एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह, एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव और नर्वल एसडीएम रिजवाना सईद समेत घाटमपुर, बिधनू, महराजपुर व नर्वल थाने का पुलिसबल मौके पर पहुंच गया और आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए राजू सिंह राणा के साथ उसकी पत्नी और पुत्र को भी गिरफ्तार कर लिया है।
घटना को लेकर एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि जमीन विवाद के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया था, आरोपी पक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

INS चेन्नई से ब्रह्मोस का सफल परीक्षण, अरब सागर में लक्ष्य पर साधा निशाना