Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पौड़ी-श्रीनगर मार्ग पर बादल फटने से मची तबाही, गौशालाएं क्षतिग्रस्‍त...

webdunia

निष्ठा पांडे

रविवार, 30 मई 2021 (14:17 IST)
पौड़ी। उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले में पौड़ी-श्रीनगर मार्ग पर बैंग्वाड़ी गांव के नजदीक आमसेरा में बादल फटने की घटना हुई है। इसके बाद वाहन मार्ग बंद हो गया। जिस जगह बादल फटने की घटना हुई, वह गांव काफी दूर है। जिस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है। बादल फटने से 3 गौशालाएं क्षतिग्रस्त हुई हैं और बैंग्वाड़ी गांव को जाने वाला संपर्क भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

दो दुपहिया वाहन लापता बताए गए हैं। इस दौरान एक गौशाला में फंसे कुछ जानवरों को ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाल लिया। गांव के खेत मलबे से पट गए हैं। एसडीएम सदर श्याम सिंह राणा ने बताया कि तीन मवेशियों को निकाल लिया गया है। संपर्क मार्ग खोलने के लिए मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

पौड़ी आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार, बादल फटने की घटना रविवार अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई, जिसके चलते ग्राम बैंग्वाड़ी के टोक आमसेरा पट्टी नदलस्यूं के समीप मलबा और पत्थर आ जाने से श्रीनगर-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया।

इस घटना में आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार किसी जनहानि या पशु हानि की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन एक गौशाला इसमें ध्वस्त हुई है, जिसमें मौजूद तीन पशुओं को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। घटना के चलते बाधित हुए पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग को भी यातायात के लिए खोल दिया गया है।

इस घटना में बैंग्वाड़ी जाने के पैदल मार्ग समेत ग्राम मल्ली श्रीकोट और कालढुंग गांव की पेयजल लाइन ध्वस्त हो गई है। घटना स्थल पर एसडीएम राजस्व निरीक्षक समेत पुलिस अधिकारियों की टीम भी पहुंच चुकी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हवाई सफर में कंपन कम करने के लिए आईआईटी बॉम्बे का नया शोध