Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

अयोध्या में मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल बनाने को एक महीने का वेतन दूंगा : कांग्रेस सांसद

webdunia
शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (16:58 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल का निर्माण होने पर वह अपना एक महीने का वेतन देंगे।

असम की बरपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट किया, सरकार की ओर से मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर उप्र सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अस्पताल-सह-संग्रहालय बनाए जाने के लिए मैंने एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के मकसद से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक न्यास का गठन किया है।

खबरों के मुताबिक, इस पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंसाधन केंद्र सहित कई जरूरी सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है।

उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल नौ नवंबर को अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी अन्य स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। प्रशासन की ओर से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

LoC के कई सेक्टरों में पाक की भीषण गोलाबारी, भारत ने बोफोर्स से मचाई तबाही