सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारा गया खतरनाक आतंकी अबु सैफुल्लाह

शुक्रवार, 24 जनवरी 2020 (10:21 IST)
पुलवामा। जम्मू-कश्मीर पुलिस को घाटी में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में पाकिस्तान के खतरनाक आतंकी अबु सैफुल्लाह को ढेर कर दिया। पुलवामा के अवंतीपोरा इलाके में यह एनकाउंटर 21 जनवरी को हुआ था। पुलिस ने मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर की है। सुरक्षाबलों को सैफुल्लाह की लंबे समय से तलाश थी।
ALSO READ: कश्मीर में गणतंत्र दिवस पर हमले की धमकी
पाकिस्तान का रहने वाला था सैफुल्लाह? : सैफुल्लाह पाकिस्तान का रहने वाला था और वह पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सक्रिय था। पुलिस को उसकी कई केसों में तलाश थी। सैफुल्लाह जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कादिर यासिर का बेहद करीबी था। इस दौरान सैफुल्लाह के साथ कई और आतंकी भी थे, जो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।
 
इस तरह हुआ एनकाउंटर : मंगलवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए। आतंकवादियों के बारे में सूचना मिलने के बाद खरियू में एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गया था तथा इस ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में विशेष पुलिस अधिकारी शाहबाज अहमद मौके पर ही शहीद हो गए और सेना का एक जवान घायल हो गया। बाद में जवान भी शहीद हो गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तार-तार सियासी मर्यादा : 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' वाले बयान पर भड़के धर्मेन्द्र प्रधान, चिदंबरम को बताया 'चिन्दी चोर'!