सीवरेज में सफाई के दौरान मौत, अंतिम संस्कार के भी पैसे नहीं थे, सोशल मीडिया बना मददगार

मंगलवार, 18 सितम्बर 2018 (17:01 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली में सीवरेज सफाई के दौरान एक सफाई कर्मी की मौत हो गई। पिता के शव के आगे बिलखते बच्चे का फोटो ट्विटर पर वाइरल हो गया। लोगों में इस बात पर बहस शुरू हो गई कि सीवर सफाई के दौरान लोगों की मौत का सिलसिला कब बंद होगा। 
 
पश्चिम दिल्ली स्थिति डाबरी में शुक्रवार को सीवरेज की सफाई के दौरान 37 साल के अनिल की मौत हो गई थी। वह बिना किसी सुरक्षा उपाय के रस्सी के सहारे सीवरेज में उतरा था। उसके कमर की रस्सी टूट गई और वह गहरे मेनहोल में गिर गया। उसके परिवार में पत्नी रानी और तीन बच्चे हैं। अनिल की मौत से छह दिन पहले चार माह के बच्चे को निमोनिया हुआ था।
 
सोमवार को पत्रकार शिव सन्नी ने अनिल के शव के पास विलाप कर रहे उसके एक बच्चे के साथ फोटो पोस्ट करते हुए कहा था कि इस परिवार के पास अंतिम संस्कार तक के पैसे नहीं है। ट्विटर पर कई लोगों ने पूछा कि परिवार की किस तरह मदद की जा सकती है।
 
इस पर शिव ने अनिल की पत्नी के अकाउंट की बैंक डिटेल शेयर कर दी। एक एनजीओ भी मदद के लिए आगे आया और उसने फंड जुटाने के लिए किट्टो से मदद की अपील की। परिवार की मदद के लिए एक अभियान शुरू हो गया। देखते ही देखते लोग मदद से उमड़ पड़े और 24 लाख की राशि एकत्रित हो गई। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING