Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

देश के बारे में सोचें, तरक्की खुद-ब-खुद कदम चूमेगी-डॉ. पूनिया

webdunia
शनिवार, 9 जनवरी 2021 (22:22 IST)
वड़ोदरा। पारूल विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ जर्नलिज्म एंड मॉस कम्युनिकेशन की ओर से आयोजित मीडिया एवं पॉलिटिक्स पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में जाने-माने राजनीतिज्ञ, आमेर से विधायक एवं राजस्थान प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने बतौर मुख्य अतिथि एवं वक्ता प्रतिभागियों को संबोधित किया। 
 
डॉ. पूनिया ने पिछले कई दशकों में मीडिया एवं राजनीति में आए बदलाव, राजनीतिक शुचिता में मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला। साथ ही बताया कि मीडिया एवं राजनीति दोनों एक साथ मिलकर कैसे कार्य करें जिससे कि आमजन का भला हो एवं देश का विकास हो सके। उन्होंने आजादी से लेकर अब तक के राजनीतिक परिदृश्य एवं मीडिया में हो रहे परिवर्तनों पर विस्तार से प्रकाश डाला। 
 
उन्होंने मीडिया एवं राजनीति को एक दूसरे का पूरक बताया। उन्होंने विधायिका, पत्रकारिता की लोकतंत्र एवं देश के विकास में भूमिका पर भी प्रकाश डाला। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया के खतरों से भी प्रतिभागियों को रूबरू करवाया। इसके साथ ही उन्होंने युवा, पत्रकार एवं सभी प्रतिभागियों को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि देश के बारे में सोचें, देश सेवा करें, तरक्की खुद ब खुद आपके कदम चूमेगी। 
 
इस अवसर पर पारूल विश्वविद्यालय के डीन प्रो. डॉ. रमेश कुमार रावत ने वेबिनार के आरंभ में डॉ. पूनिया का उद्बोधन के माध्यम से स्वागत किया एवं उनका विस्तृत परिचय दिया। साथ ही समापन पर आभार भी व्यक्त किया। वेबिनार के संयोजन में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने के लिए अजमेर से भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष संजय खंडेलवाल का भी स्वागत उद्बोधन के माध्यम से अभिनंनदन किया। वेबिनार में असिस्टेंट प्रोफेसर अचलेंद्र कटियार, गोपी शाह सहित अनेक फेकल्टी सदस्य एवं विद्यार्थी मौजूद थे।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kisan Andolan : व्हीलचेयर पर बैठा किसान भी सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल