Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ शुरू, इंटरनेट सेवा बंद

webdunia
मंगलवार, 10 नवंबर 2020 (16:24 IST)
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जहां एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।
 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवान, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) को 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने शोपियां के कुटपोरा गांवा में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।
संयुक्त अभियान में छिपे हुए आतंकवादियों के इलाके के सभी बाहर को जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद जैसी ही सुरक्षा बल के जवान छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
 
सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक संबोधन प्रणाली के माध्यम से आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। सुरक्षा बलों ने कहा कि वे उनको नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते और उन्हें अपने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दें। हालांकि जब सुरक्षाबलों की अपील पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो उन्होंने आगे की कार्रवाई शुरू की। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी है।
 
इस दौरान अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों को कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bihar Election Results 2020 : रिजल्ट के लिए करना होगा लंबा इंतजार, देर रात तक चल सकती है वोटों की गिनती