JJP में शामिल हुए BSF के पूर्व जवान तेजबहादुर यादव, CM खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

सोमवार, 30 सितम्बर 2019 (12:31 IST)
चंडीगढ़। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव (taj bahadur yadav) ने रविवार को दुष्यंत चौटाला नीत जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) में शामिल होने के बाद कहा कि वे हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के निवासी यादव नई दिल्ली में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जजपा में शामिल हुए।
 
ALSO READ: अलवर में ग्रामीणों ने चोर समझकर की पुलिसवालों की पिटाई
 
यादव ने कहा कि मैं जजपा और दुष्यंत चौटाला का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे करनाल से मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामित  किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी बड़ी समस्या है। तेज बहादुर ने कहा कि उनकी लड़ाई हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है।
 
वाराणसी में रद्द हुआ था नामांकन : समाजवादी पार्टी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में तेज बहादुर को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था, लेकिन चुनाव आयोग ने यह कहते हुए उनका नामांकन रद्द कर दिया था कि उन्होंने मांगी गई पूरी जानकारी नहीं दी।
 
ALSO READ: गुजरात दंगे, 2 सप्ताह के भीतर पीड़िता को दो 50 लाख का मुआवजा और एक व्यक्ति को नौकरी
 
वीडियो पोस्ट करने पर हुए थे बर्खास्त : तेज बहादुर को बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था।
 
जजपा ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची : इस बीच जजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए रविवार देर शाम 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की।
 
पार्टी ने 13 सितंबर को अपनी पहली सूची में 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इन 7 उम्मीदवारों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अलवर में ग्रामीणों ने चोर समझकर की पुलिसवालों की पिटाई