जाने-माने फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, स्मृति ईरानी ने दी श्रद्धांजलि

गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020 (07:31 IST)
पणजी। जाने-माने फैशन डिजाइनर Wendell Rodricks (वेंडेल रॉड्रिक्स) का गोवा के कोलवले गांव स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी बुधवार को दी। पुलिस उपाधीक्षक (मापुसा) जी. प्रभुदेसाई ने रॉड्रिक्स के निधन की पुष्टि की। रॉड्रिक्स 59 वर्ष के थे। प्रभुदेसाई ने कहा कि रॉड्रिक्स उत्तर गोवा स्थित अपने आवास पर गिर गए थे।
 
पद्मश्री से सम्मानित रॉड्रिक्स एक लेखक, पर्यावरणविद और समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता थे। रॉड्रिक्स ने देश में सबसे पहले 'लैक्मे इंडिया फैशन वीक' की योजना बनाने और उसके आयोजन में मुख्य भूमिका निभाई थी। वे अक्सर फैशन वीक में अपने डिजाइन प्रदर्शित भी करते थे।
 
गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट किया कि 'मेरे बहुत अच्छे मित्र और डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के अचानक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ...। उन्होंने कहा कि हम उनकी कमी महसूस करेंगे। उनके परिवार और उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना।'
 
फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुनील शेट्टी ने कहा कि रॉड्रिक्स की यूं अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत से पूरा फैशन जगत सदमे में है। उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि वे नहीं रहे। मैंने 2 दिन पहले ही उनसे बात की थी और फिनाले (लैक्मे इंडिया फैशन वीक के अंतिम शो) में आने का न्योता दिया था। मैं उनके साथ उनके संग्रहालय पर भी काम कर रहा था। बेहद कम उम्र में उनकी मौत हो गई।
 
'फैशन वीक' में रॉड्रिक्स को श्रद्धांजलि दी गई। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने भी उनके निधन पर शोक जताया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अब आरक्षण पर उलझी BJP और RSS, कांग्रेस नेता ने लगाया गंभीर आरोप