कैबिनेट को लेकर हीरालाल अलावा ने अपनी ही पार्टी को दिखाए तेवर

भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार को कमलनाथ कैबिनेट के शपथ ग्रहण से पहले बड़ा सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है। एक तरफ कमलनाथ सरकार में मंत्री कौन बनेगा इसको लेकर रस्साकशी चल रही है तो वहीं जयस और कांग्रेस के मनावर से विधायक डॉ. हीरालाल अलावा के एक ट्वीट ने सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। 
 
 
जयस इंडिया ट्‍विटर हैंडल से किए गए ट्वीट पर लिखा है कि जयस ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है। वादे के मुताबिक जयस की भागीदारी सरकार में होनी चाहिए। जयस को अनदेखा करना कांग्रेस बड़ी भूल होगी। हीरालाल अलावा का ये ट्वीट ऐसे समय आया है, जब कांग्रेस के तमाम बड़े नेता कमलनाथ के मंत्रीमंडल में जगह बनाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। 
 
हीरालाल ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले सरकार में जयस को प्रतिनिधित्व देने का वादा किया था। इस बारे में वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से बात करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ पहले ही साफ कर चुके है कि मंत्रीमंडल में पहली बार चुने गए विधायकों को जगह नहीं दी जाएगी, ऐसे में हीरालाल के मंत्री बनने की संभावना बहुत कम हो गई है। 
 
चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक हीरालाल जयस नामक संगठन चला रहे थे, जो आदिवासी इलाकों में काम कर रहा था। संगठन को आदिवासी क्षेत्र में बड़ी तदाद में समर्थन भी मिल रहा था। जयस ने आदिवासी सीटों पर चुनाव लड़ने की भी तैयारी थी लेकिन चुनाव के ठीक पहले हीरालाल ने कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस के टिकट पर मनावर से चुनाव लड़ा था और विधायक चुने गए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING