Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

लखीमपुर खीरी में भारी बवाल, 5 किसानों की मौत, कई गाड़ियों में लगाई आग

हमें फॉलो करें लखीमपुर खीरी में भारी बवाल, 5 किसानों की मौत, कई गाड़ियों में लगाई आग
, रविवार, 3 अक्टूबर 2021 (17:12 IST)
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पहुंचने की ख़बर पर रविवार को हजारों किसान उप मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े हुए थे। केशव प्रसाद मौर्य के पहुंचने से पहले ही कुछ भाजपाइयों और किसानों में बवाल हो गया।

खबरों के अनुसार, आज हजारों किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलीपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया। इस दौरान काले झंडे दिखाकर विरोध करने वाले किसानों की गाड़ियों को रौंद दिया गया। इस बीच किसानों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हैं, जबकि 5 किसानों की मौत की खबर है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने आंदोलनरत किसानों को हटाने का प्रयास किया, जिसे लेकर दोनों पक्षों में बवाल शुरू हो गया। इस बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानो की भीड़ को कार से रौंदने की कोशिश की।

आरोप है कि किसानों को रौंदने का प्रयास करने वालों में स्थानीय सांसद और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का पुत्र आशीष उर्फ मोनू भी शामिल है।घटनास्थल पर चेतावनी के बावजूद बड़ी तादाद में किसान डटे हुए हैं।

बवाल की सूचना पर डीएम व एसपी समेत भारी फोर्स तिकुनिया पहुंच गया है। किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर अभी भी किसान डटे हुए हैं। तिकुनिया में किसान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को काले झंडे दिखाने के लिए खड़े हुए थे।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या होती है ‘रेव पार्टी, क्‍या है इसका इतिहास और आखि‍र होता क्‍या है इन पार्टीज में?