पोंजी घोटाला : अदालत ने जनार्दन रेड्डी को भेजा जेल

रविवार, 11 नवंबर 2018 (18:46 IST)
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक स्थानीय अदालत ने 23 करोड़ रुपए के पोंजी घोटाले में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री तथा खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी को 24 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया है।
 
 
प्रथम श्रेणी एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जगदीश ने रेड्डी को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के जांच अधिकारी रेड्डी से शनिवार से ही पूछताछ कर रहे थे।
 
रेड्डी मामले में पूछताछ को लेकर सीसीबी के समक्ष पेश हुए थे। रेड्डी को शहर के बाहरी इलाके के पराप्पना अग्रहारा स्थित केंद्रीय जेल में भेजा गया है। प्रवर्तन निदेशालय के 2017 में एमबिडेंट मार्केटिंग प्रालि में छापेमारी के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आया था।
 
रेड्डी को अदालत के समक्ष पेश करने से पूर्व सरकारी विक्टोरिया अस्पताल में मेडिकल जांच कराई गई। रेड्डी करीब 4 दिनों तक पूछताछ से बचने के बाद शनिवार को सीसीबी के समक्ष पेश हुए, जहां अधिकारियों ने उनसे एमबिडेंट कंपनी को ईडी से राहत दिलाने के लिए कथित रूप से 57 किलोग्राम सोना जिसकी कीमत करीब 18 करोड़ रुपए है और 2 करोड़ रुपए नकद लेने के बारे में पूछताछ की। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING