Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुछ घंटों की बारिश में बेहाल हुआ कानपुर, सड़कों पर तैरती दिखीं कारें

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

गुरुवार, 4 अगस्त 2022 (20:39 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद कानपुर नगर निगम की नाला व नाली की सफाई ने पोल खोलकर रख दी है।जिसके चलते पिछले 2 दिनों की बारिश में पूरा कानपुर जलमग्न हो गया और देखते ही देखते कई जगहों पर शहर की सड़कें पानी में डूब गईं और सबसे ज्यादा खराब हालत ग्वालटोली इलाके में देखने को मिली।जहां दर्जनों कारें पानी में तैरती हुई दिखाई दीं।

कानपुर में सफाई पर करोड़ों रुपए खर्च किया गया था, ताकि बारिश के दिनों में ओवरफ्लो से बचा जा सके, लेकिन बारिश के शुरूआती दिनों में ही नगर निगम की पोल खुल गई है।ऐसे में लोगों का कहना है कि सफाई का दावा करने वाले अधिकारी ही शहर को डुबाने में लगे हैं।
webdunia

लोग छतों पर रहने को मजबूर : कानपुर में पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश के चलते अब आम लोग जलभराव के डर से छतों पर रहने को मजबूर हो गए हैं और वहीं सर्वाधिक खराब स्थिति वाला इलाका ग्वालटोली से गुजरने वाला नाला हालिया बारिश से ओवरफ्लो हो गया था।

जिससे सड़कों पर पानी आ गया। कई लोगों को घरों की छतों पर जाने को मजबूर होना पड़ा।हैरानी की बात यह है कि कुछ दिनों पहले ही नगर निगम ने ड्रोन कैमरे से नाले की सफाई की मॉनिटरिंग करवाई थी। इसके बाद भी बारिश से ऐसी हालत शहर की हो गई।
webdunia

कई जगह धंस गईं सड़कें : बारिश के चलते 80 फुट रोड समेत विभिन्न जगहों पर चार जगह रोड धंस गई। पिछले साल भी इस रोड का बड़ा हिस्सा बारिश में धंस गया था।इसके अलावा नवीन मार्केट में भी जलभराव हो गया। बारिश की वजह से सर्वोदय नगर आरटीओ कार्यालय के बाहर, जूही खलवा पुल, किदवई नगर, जेके मंदिर रोड, मरियमपुर रोड, विजय नगर, शास्त्री नगर, गोविंद नगर मार्केट, चावला मार्केट, सिविल लाइंस समेत कई जगहों पर देर शाम तक जलभराव हो गया।

कब कितनी मिलीमीटर हुई बारिश :
3 अगस्त- 48.2
29 जुलाई- 24.6
27 जुलाई- 52
24 जुलाई- 23.7
22 जुलाई- 41

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Nokia का सबसे सस्ता और मजबूत फीचर फोन लांच, फुल चार्ज में चलेगा 20 दिन, मुफ्त मिलेंगे ईयरफोन