कर्नाटक में सियासी घमासान जारी, कुमारस्वामी ने जारी किया ऑडियो

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019 (12:09 IST)
नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक ऑडियो जारी कर भाजपा पर आरोप लगाया है कि विपक्षी पार्टी ने जदएस विधायक को 25 लाख रुपए और मंत्री पद देने का प्रस्ताव दिया है। 
 
कुमारस्वामी ने एक येदियुरप्पा और शरण की बातचीत का ऑडियो क्लिप जारी कर आरोप लगाया कि कर्नाटक भाजपा के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने जदएस विधायक नागनागौड़ा कंडकुर के बेटे शरण को बातचीत के दौरान 25 लाख रुपए की पेशकश की साथ ही उनके पिता (शरण) को मंत्री पद देने की बात भी कही है। 
 
स्वामी ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री देश और राजनेताओं को उपदेश देते हैं, वहीं दूसरी ओर वे अपने 'मित्रों' को कालेधन के माध्यम से लोकतंत्र को बर्बाद करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। मेरे पास इसके पर्याप्त सबूत हैं, मैं उनका खुलासा करूंगा। 
 
13 विधायक सदन से लापता : इस बीच, कांग्रेस-जदएस सरकार के 13 विधायक दूसरे दिन भी बजट सत्र से गायब रहे। इनमें 10 विधायक कांग्रेस के हैं, जबकि 2 निर्दलीय। वहीं एक अन्य जदएस नारायण गौड़ा ने सफाई दी है कि फूड पॉइजनिंग के कारण वह अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि मैं विधायक दल की बैठक और बजट सत्र में हिस्सा नहीं ले सका, लेकिन मैंने अपने नेता कुमारस्वामी और स्पीकर को इस बारे में सूचना दे दी है।
 
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में सरकार बनने के बाद से ही राजनीतिक उठापटक जारी है। भाजपा को यहां सरकार बनाने के लिए 16 विधायकों की दरकार है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कांग्रेस की पोस्टर पोलिटिक्स, मोदी को बताया रावण, राहुल को राम