Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर फिर सुलगा, आतंकियों ने किया पुलिसकर्मियों के 9 परिजनों का अपहरण

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 (08:41 IST)
कश्मीर में एक बार फिर से नफरत की लपटें उठने लगी हैं। इस बार आतंकियों के बेहद कायराना हरकत की है और से गुरुवार रात के बीच कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से पुलिसकर्मियों के नौ परिजन को अगवा कर लिया। 
 
पुलिस के अनुसार आतंकी इन लोगों को उनके घर से उठाकर ले गए। आशंका है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद की गिरफ्तारी के चलते आतंकियों ने यह हरकत की है। 
 
अब तक आतंकियों के निशाने पर घाटी में सुरक्षाबल ही थे लेकिन अब उनके परिवार भी आतंकियों के निशाने पर हैं। पिछले दो दिनों में पुलिसकर्मियों के नौ परिजनों को अगवा करने का यह पहला मामला माना जा रहा है। 
 
बुधवार को त्राल से एक पुलिसकर्मी के बेटे और गंदेरबल से एक पुलिस जवान के परिवार के सदस्य को अगवा किया गया था। बताया जा रहा है कि गंदेरबल से अगवा व्यक्ति को आतंकियों ने बुरी तरह मारपीट कर छोड़ दिया। 
 
इसके बाद गुरुवार रात पुलिसकर्मियों के सात परिजन को शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग, त्राल और अवंतिपोरा से अगवा किया गया। इनमें एक डीएसपी का भाई भी शामिल है। इससे पहले दिसंबर 2017 में आतंकियों ने बांदीपोरा में एक पुलिस कांस्टेबल के भाई को अगवा कर लिया था। 
 
अपहर्त लोगों के नाम इस प्रकार हैं : जुबैर अहमद बट, आरिफ अहमद शंकर, फैजान अहमद मकरू, समर अहमद राठेर, गौहर अहमद मलिक, यासिर अहमद बट, नासिर अहमद, शब्बीर अहमद जरगर, आसिफ अहमद राठेर। 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
विधि आयोग एकसाथ चुनाव के पक्ष में, 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ हो 13 राज्यों में चुनाव