Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Aligarh Muslim University में मैच के दौरान कश्मीरी छात्र की हुई बल्ले से पिटाई, ICU में भर्ती

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 17 नवंबर 2022 (13:29 IST)
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक दोस्ताना क्रिकेट मैच के दौरान मामूली कहासुनी के बाद हुई झड़प में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया।जम्मू-कश्मीर के मूल निवासी छात्र साजिद हुसैन पर शोभित सिंह नाम के छात्र ने बल्ले से कथित रूप से हमला कर दिया। हुसैन को बेहोशी की हालत में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसे गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है।

एएमयू के प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बृहस्पतिवार सुबह ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि घायल छात्र की स्थिति गंभीर बनी हुई है और अस्पताल में विशेषज्ञों का एक दल उसकी हालत पर नजर रखे हुए है।उन्होंने बताया कि हुसैन और शोभित सिंह एएमयू के जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में द्वितीय वर्ष के छात्र हैं और दोनों नदीम तरीन हॉल में रहते हैं। यहीं बुधवार शाम दोस्ताना मैच आयोजित किया गया था।

घटना की खबर परिसर में फैलते ही छात्रों का एक बड़ा समूह आधी रात को परिसर के शताब्दी गेट पर इकट्ठा हो गया।विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने हमलावर छात्र के "तत्काल निष्कासन" की मांग की।

पीरजादा ने बताया कि झड़प के तुरंत बाद शोभित सिंह को छात्रावास से सुरक्षित बाहर निकालकर पुलिस को सौंप दिया गया।अधिकारियों ने बताया कि सिविल लाइंस पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
webdunia
 

इस घटना के विरोध में जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने बृहस्पतिवार को कक्षाओं का बहिष्कार किया।एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर सैयद वसीम अली ने बताया कि शताब्दी गेट को प्रदर्शनकारियों ने बुधवार रात बंद कर दिया था और उसे फिर से खोल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि छात्रों को आश्वासन दिया गया है कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने पर जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने बताया कि शोभित सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।एहतियात के तौर पर एएमयू परिसर में प्रवेश बिंदुओं पर पुलिस गश्त तेज कर दी गई है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी 13 दिन में 6 जिलों को करेंगे कवर,3 बड़ी सभाओं को करेंगे संबोधित