केजरीवाल ने नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाते दिल्ली और पुडुचेरी के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा मांगा

सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 (17:29 IST)
चेन्नई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाते सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी और पुडुचेरी दोनों के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए कहा कि इन दोनों केंद्र शासित राज्यों के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।
 
केजरीवाल यहां मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाने आए हैं। नारायणसामी का उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ टकराव चल रहा है जिस पर केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दोनों केंद्र शासित राज्यों में स्थिति एक समान है। नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और कांग्रेस एवं द्रमुक दोनों पार्टियों के विधायक केंद्र शासित सरकार की विभिन्न परियोजनाओं पर बेदी के नकारात्मक रुख के विरोध में पुडुचेरी में 13 फरवरी से राज निवास के बाहर धरने पर बैठे हैं।
 
आप प्रमुख केजरीवाल ने यहां हवाई अड्डे पर पत्रकारों को बताया कि पुडुचेरी की उपराज्यपाल विकास कार्यों में रुकावट डाल रही हैं और चुनी हुई सरकार के लिए समस्याएं खड़ी कर रही हैं। हम लोग भी दिल्ली में ठीक ऐसी ही समस्या का सामना कर रहे हैं। दिल्ली और पुडुचेरी दोनों जगह उपराज्यपाल की नियुक्ति भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने की है। मैं यहां पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाने आया हूं।
 
उन्होंने कहा कि हम लोग मांग करते हैं कि दिल्ली और पुडुचेरी दोनों को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए। इन राज्यों के लोगों के साथ भेदभाव का कोई कारण नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी पार्टी तमिलनाडु में चुनाव लड़ेगी या अन्य दलों को अपना समर्थन देगी? इस पर उन्होंने कहा कि इसका पता बाद में चलेगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मुठभेड़ में दक्षिण कश्मीर डीआईजी अमित कुमार को गोली लगी