अखनूर सेक्टर में LoC पर भीषण गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंह तोड़ जवाब

जम्मू। पाक सेना द्वारा अखनूर सेक्टर में एलओसी (LoC)से सटे केरी बटल और पल्लांवाला इलाके में सुबह से ही भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की जा रही है जो समाचार भिजवाए जाने तक जारी थी। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय जवान भी पाक सैनिकों की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
 
सुबह करीब 9 बजे से शुरू हुई गोलाबारी अभी भी रुक-रुक जारी है। हालांकि बीच में पाक सैनिकों ने चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार तथा तोपखानों से गोले भी दागे। सैन्य सूत्रों के अनुसार अभी तक हो रही गोलाबारी में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।
 
अधिकारियों के बकौल, अनुच्छेद 370 हटाने और इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पीओके में बनाए गए लांचिंग पैड में मौजूद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने की फिराक में है।
 
जम्मू कश्मीर की शांति भंग करने के लिए वह इस गोलाबारी की आड़ में इन आतंकियों को किसी भी तरह भारतीय सीमा में दाखिल कराना चाहता है। भारतीय जवानों का ध्यान भटकाने और उन्हें उकसाने के लिए पाकिस्तानी सैनिक आए दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे हैं।
 
शुक्रवार सुबह जब पाकिस्तान की ओर से केरी बटल और पल्लांवाला में गोलाबारी शुरू की तो सीमा सटे से इलाकों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। लोग अपने घरों में छिप गए। अभी भी दोनों ओर से गोलाबारी का सिलसिला जारी है। सेना ने रिहायशी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है।
 
सनद रहे कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पहली सितंबर को पुंछ में एलओसी पर भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की कई चौकियां ध्वस्त कर दी। इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अफगानिस्तान के राशिद खान ने एक मात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश के 5 विेकेट चटकाए