'नापाक' हरकत, गुरेज में गरजीं तोपें, 30 भारतीय घर तबाह

जम्‍मू। पाक सेना के तोपखानों ने कश्‍मीर की एलओसी पर स्थित गुरेज सेक्‍टर में जो जबरदस्‍त गोलाबारी की उस कारण 30 के करीब भारतीय घर पूरी तरह से तबाह हो गए। फिर जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो उस पार त्राहि-त्राहि मच गई।
 
कश्मीर के गुरेज (बांडीपोरा) सेक्टर में बैट हमला नाकाम होने से बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार रातभर भारत के अग्रिम नागरिक ठिकानों पर भारी गोलाबारी की। इसमें गुरेज सेक्टर में 30 के करीब मकानों को क्षति पहुंची और एक नागरिक भी घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी जवाबी फायर करते हुए पाकिस्तानी खेमे में तबाही मचाई है। सूचना है कि पाकिस्तान के दर्जन भर सैनिक जख्मी हैं या मारे गए हैं।
 
ALSO READ: कश्मीर: भारत ने बताया, पाकिस्तान से क्यों आ रहे जंग के बयान

पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में भी भारी गोलाबारी की, जिसमें देगवार क्षेत्र का युवक मुहम्मद जफर पुत्र मुहम्मद बशीर घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल पुंछ में भर्ती करवाया गया है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने गत बुधवार को गुरेज सेक्टर के बगतूर और कंजलवान के बीच एलओसी के अग्रिम हिस्से में स्थित एक चौकी पर हमले का प्रयास किया था, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने हमला नाकाम बनाते हुए पाक सेना के दो कमांडोज को भी ढेर कर दिया था।
 
ALSO READ: असम NRC और पाकिस्तान समेत ‍दिनभर की टॉप-20 खबरें

इसके बाद बैट दस्ता वापस भाग गया। इससे बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार रातभर तोपखाने और मोर्टार का जमकर इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि पाक सेना ने विशेषकर रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाया। इसमें 30 मकानों और इमारतों को नुकसान पहुंचा। वहीं, एक नागरिक भी जख्मी हुआ है, जिसे उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
 
संबंधित अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन जवाबी कार्रवाई में उसके दर्जनभर सैनिक या तो मारे गए हैं या जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि अग्रिम इलाकों में रहने वाले कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। कुछ लोगों ने वहीं अपने घरों के पास बने बंकरों में शरण ली है। (File Photo)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख असम, NRC और पाकिस्तान समेत ‍दिनभर की टॉप-20 खबरें