मोहर्रम पर ताजिया में करंट की दो घटनाएं, तीन की मौत, 11 झुलसे

शनिवार, 22 सितम्बर 2018 (14:54 IST)
बलिया/प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के बलिया और प्रतापगढ़ में मोहर्रम जुलूस के दौरान ताजिया में करंट आने से तीन लोगं की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य बुरी तरह झुलस गए। 
 
बलिया जिले के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के जिंदापुर गांव में मोहर्रम पर्व के दौरान ताजिया हाईटेंशन तार की चपेट में आ जाने से तीन युवकों की मौत हो गई तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 
 
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिंदापुर गांव में मुस्लिम समुदाय के लोग शुक्रवार देर रात शेखपुर ग्राम में ताजिया दफन करने जा रहे थे कि ईदगाह के समीप ताजिया बिजली के तार के संपर्क में आ गया। इस घटना में इमरान खान (16), सलीम (18) व शनि खान (22) की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। 
 
दूसरी ओर राज्य के ही प्रतापगढ़ के हथिगवां क्षेत्र में बिजली के तार में ताजिया छू जाने से करंट की चपेट में आने से सात लोग झुलस गए। पुलिस ने बताया कि कूड़ा गांव के ताजियादार शुक्रवार देर शाम ताजिया लेकर मातमी जुलूस के साथ लालगोपालगंज कर्बला जा रहे थे। रास्ते में ऊपर से गुजरे हाईटेंशन लाइन के तार से ताजिया छू जाने से एक ताजिया में आग लग गई। गंभीर रूप से घायल सैफ (15) को इलाहाबाद रेफर किया गया है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING