NRAC वैज्ञानिक हत्याकांड पर खुलासा, लैब तकनीशियन ने ली जान

शनिवार, 5 अक्टूबर 2019 (08:37 IST)
हैदराबाद। हैदराबाद के राष्ट्रीय सुदूर संवेदी केंद्र (NRAC) के एक वैज्ञानिक की हत्या करने को लेकर शुक्रवार को एक लैब तकनीशियन को हिरासत में लिया गया। 1 अक्टूबर को एस. सुरेश कुमार (56) को अपने ही अपार्टमेंट में मृत पाया गया था और उनके सिर पर चोट के निशान थे।
 
पुलिस आयुक्त अंजनि कुमार ने एक बयान में बताया कि कुमार के अकेलेपन से आरोपी रक्त नमूने लेने के नाम पर उनके करीब हो गया। उसने अपनी अप्राकृतिक यौनेच्छा की पूर्ति के लिए उसके अकेलेपन का फायदा उठाया और उसके बदले में उसने पैसे की उम्मीद पाल ली।
 
आयुक्त के मुताबिक जब उसे पैसे नहीं मिले तब उसने उसे मारने की साजिश रच डाली। वह 30 सितंबर को उनके फ्लैट पर गया। उसने पहले उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया और फिर सिर पर चाकू से वार कर दिया।
 
पुलिस के अनुसार चेन्नई में रह रही कुमार की पत्नी ने जब पति के अपार्टमेंट में भूतल पर रह रहे अपने अन्य रिश्तेदार से कहा कि उनके पति फोन नहीं उठा रहे हैं तो उन्होंने जाकर देखा। उन्हें दरवाजा बाहर से बंद नजर आया। इसके बाद उनकी पत्नी हैदराबाद आईं और उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट की। जब उनके घर का दरवाजा तोड़ा गया तो उसमें सुरेश कुमार की लाश मिली।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हाफिज सईद के 'जेब खर्च' पर भारत का पाकिस्तान पर बड़ा हमला, कोई कैसे भरोसा कर सकता है