Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑनलाइन जॉब का दिया झांसा, युवती से ठगे साढ़े 3 लाख रुपए

webdunia
शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (16:59 IST)
श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक युवती को ऑनलाइन जॉब का ऑफर देकर साढ़े 3 लाख रुपए ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। सदर थाना पुलिस के अनुसार हनुमानगढ़ मार्ग पर रिद्धि-सिद्धि (द्वितीय इंक्लेव) निवासी स्नेहजीत (19) द्वारा अदालत में दायर किए गए इस्तगासा के आधार पर अंजुम खातून, परवीन बानो, शरीफ हक, गौरी मल्होत्रा तथा सुनिया खान निवासी दीवान बागान, कोलकाता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

हनुमानगढ़ जिले में गांव चिश्तियां की मूल निवासी स्नेहजीत ने बताया है कि उसने विदेश जाने के लिए आईलेट्स कर रखी है। इसके लिए उसके पिता इकबाल सिंह ने दो बीघा जमीन बेचकर इसके लिए पांच लाख रुपए हनुमानगढ़ टाउन में केनरा बैंक में उसके खाते में जमा करवा रखे थे।

रिपोर्ट में बताया कि गौरी मल्होत्रा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल के जरिए सुनिया खान, अंजुम इरा खातून, परवीन बानो और शरीफ हक से परिचय हुआ। उसे घर बैठे ऑनलाइन जॉब का ऑफर दिया गया। बताया गया कि सिर्फ विज्ञापन तथा कुछ मैटर ऑनलाइन फॉरवर्ड करना होगा। इसकी लुभावनी स्कीम बताकर रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 999 रुपए जमा करवाने को कहा।

यह राशि जमा करवाने के बाद फिर पांच हजार रुपए और ले लिए गए। जॉब संबंधी कुछ प्रोसेस पूरा करने के लिए नौ हजार रुपए और लिए गए। फिर 25 हजार रुपए परवीन बानो ने बैंक ऑफ इंडिया की कोलकाता की एक शाखा में जमा करवाने के लिए कहा। यह राशि भी जमा करवा दी। बदले में जब जॉब नहीं दिया गया तो उसने अपनी सारी राशि वापस मांगी।

यह राशि वापस करने के लिए उससे 60 हजार रुपए और देने को कहा। इन लोगों ने कहा कि यह 60 हजार रुपए पहले लिए हुए सारे रुपयों के साथ वापस कर दिए जाएंगे। उसने 60 हजार रुपए भी जमा करवा दिए। इसके बाद 40 हजार रुपए और बहाना बना कर लिए गए। प्रोसेस कंप्लीट करने के 45 हजार रुपए और जमा करवाएं। इसके बाद कहा गया कि एक लाख और जमा करवाने होंगे।

यह सारी राशि डॉलर में कन्वर्ट कर यूएस भेजी जाएगी। वहां से आपको यह सारा पैसा वापस मिलेगा। उसने एक लाख रुपए और जमा करवा दिए। विगत अप्रैल माह में कुछ ही दिनों में इन शातिर लोगों ने षड्यंत्र रचकर साढ़े तीन लाख रुपए ले लिए।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Research: अगर आप एक ‘अच्‍छा मास्‍क’ पहनते हैं तो 96 प्रतिशत कम हो सकती है ‘संक्रमण रिस्‍क’