Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वैट घटाने की मांग को लेकर हरियाणा में 15 नवंबर को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

webdunia
शनिवार, 13 नवंबर 2021 (15:52 IST)
पानीपत। हरियाणा में पेट्रोल-डीजल डीलर एसोसिएशन ने 15 नंवबर को पेट्रोल पंप बंद रखने का ऐलाना किया है। इसके तहत 15 को सुबह 6 बजे 16 नवंबर सुबह 6 बजे तक पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेगा लेकिन इमरजेंसी में ईंधन मिलेगा। एसोसिएशन ने लोगों से समय रहते ऑइल की व्यवस्था कर लेने को कहा है।
 
एसोसिएशन की ओर से मांग की जा रही है कि हरियाणा में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को घटाकर पंजाब राज्य के घटे हुए वैट के बराबर कर दिया जाए। पेट्रोल पंप संचालक एक्ससाइज ड्यूटी में कटौती से हुए नुकसान की भरपाई की मांग रहे हैं। इसके अलावा पेट्रोल पंप डीलरों ने बायो डीजल के नाम पर नकली डीजल की बिक्री रोकने की भी मांग की है। वहीं, पेट्रोल-डीजल पर कमीशन बढ़ाने की भी मांग की। उनका कहना है कि 2017 के बाद से डीलर कमीशन नहीं बढ़ा है।
 
उधर 15 नवंबर की हड़ताल को देखते हुए पंप संचालकों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। संचालकों का कहना है कि हड़ताल के 1दिन पहले ऑइल के लिए भीड़ बढ़ सकती है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के टैंकर की एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं ताकि बंद से पहले लोगों को तेल उपलब्ध कराया जा सके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्‍यों ब्रिटेन के इतिहास में है टीपू सुल्‍तान की ‘हार का महत्‍व’, किस वजह से वहां की सरकार अपने पास रखना चाहती है ये चीजें