Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP की वोटर लिस्ट में मोदी और ओबामा, अपने नाम नहीं देख लोग नाराज

webdunia
गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 (10:02 IST)
उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। एक ओर जहां गांव के सैकड़ों वास्तविक मतदाता सूची में अपना नाम न होने से मताधिकार से वंचित रह जाते हैं तो वहीं यहां गांव की एक मतदाता सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम दिख रहे हैं। इस भारी गड़बड़ी को देखकर लोग चौंक गए।

खबरों के अनुसार, ग्राम पंचायत क्षेत्र सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के भैसहिया गांव में मतदाता सूची में निर्वाचन विभाग की भारी गड़बड़ी देखने को मिली है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं के नाम जोड़ दिए गए हैं।

क्‍या यह संभव है कि ये सभी एक ही जगह पर मतदान करें? जबकि यहां रहने वाले कई लोगों के नाम सूची से गायब हैं। इस मामले को लेकर गांववालों में रोष है। हालांकि प्रशासन ने अब गलती सुधारने की बात कही है।
webdunia

एसडीएम त्रिभुवन ने सफाई दी है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, जिनका नाम गलती से जुड़ा है, उसे हटाया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि यहां मतदाता सूची पर काम करने के लिए 44 पर्यवेक्षक, 25 बीएलओ लगाए गए हैं।
कुछ कर्मचारियों की इस चूक की वजह से सिद्धार्थनगर का यह गांव अचानक चर्चा में आ गया है। गांव में लगभग 1300 मतदाता हैं। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी मतदाता सूची में इस तरह की गड़बड़ी दिखी हो, जबकि पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोनावायरस Live Updates : देश में कोरोना के 67,708 नए मामले, 680 की मौत